news-details

सरायपाली : 14 नए व पुराने मोबाइल के साथ 02 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक महासमुंद आशुतोष सिंह के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा तिवारी एवं एसडीओपी सरायपाली अभिषेक केशरी के मार्गदर्शन में जिला महासमुंद के अपराध एवं अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु निर्देशित किया गया था.

1 दिसंबर 2023 को प्रार्थी असीम अग्रवाल की रिपोर्ट पर थाना सरायपाली में अपराध क्रमांक 316/2023 धारा 457,380 भा. द. वि. दर्ज कर विवेचना में लिया गया. विवेचना के दौरान थाना प्रभारी सरायपाली अमित शुक्ला को मुखबिर से सूचना मिला की 02 व्यक्ति चोरी का मोबाइल बेचने की फिराक में सरायपाली बस स्टैंड में घूम रहे हैं.

सूचना तस्दीक हेतु थाना सरायपाली में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक श्रवण दास एवं स्टाफ को मुखबिर के बताए जगह पर भेजा गया, जहां दो व्यक्ति के द्वारा 02 नग मोबाइल बेचने का प्रयास किया जा रहा था, जिन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपने कथन में बताया कि संजना मोबाइल दुकान सरायपाली में हुए चोरी की घटना को उनके द्वारा अंजाम दिया गया है एवं चोरी की मोबाइल को दोनों आरोपियों द्वारा 07, 07 नग आपस में बांटकर अपने-अपने घर में छुपा कर रखे हैं. आरोपियों के मेमोरेंडम के आधार पर उनके घर में जाकर तलाशी लेने पर उक्त दोनों के घर से 06,06 नग मोबाइल बरामद किया गया एवं आरोपियों के कब्जे से 01, 01 कुल दोनों के संयुक्त कब्जे से 14 नग मोबाइल कीमती 171000 रूपये को जप्त किया गया है ।

आरोपी का नाम पता पूछने पर अपना नाम चूड़ामढ़ी सिदार पिता दिगंबर सिदार उम्र 19 वर्ष निवासी चिमरकेल थाना बसना जिला महासमुंद तथा धरम जगत पिता स्व. निलंबर जगत उम्र 27 वर्ष निवासी चिमरकेल थाना बसना जिला महासमुंद का होना बताया जिसने अपराध करना कुबूल किया जिससे अपराध धारा सदर 457,380 ,34 भादवि का पाए जाने से आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर जुडिशल रिमांड पर भेजा जाएगा. संपूर्ण कार्यवाही में एएसआई श्रवण दास आरक्षक मोहन साहु, सरफुद्दीन अंसारी, रोशन सेठ और समस्त स्टाफ का योगदान रहा.




अन्य सम्बंधित खबरें