news-details

सरायपाली : शासकीय प्राथमिक शाला वीरेन्द्र नगर सरायपाली में न्योता भोज आयोजित

सरायपाली : शासकीय प्राथमिक शाला वीरेन्द्र नगर सरायपाली में न्योता भोज का आयोजन किया गया. प्रधानमंत्री पोषण शक्ति योजना के तहत छत्तीसगढ़ शासन के महत्वपूर्ण योजना न्योता भोज के उद्देश्य समुदाय और स्कूल के बीच संबंधों को मजबूती प्रदान करना, स्कूल के प्रति अपनेपन की भावना विकसित करना, बच्चों में समानता की भावना पैदा करना और बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करना है। स्कूलों में समुदाय के सदस्यों या शाला के शिक्षकों द्वारा अपने परिजनों के जन्मोत्सव या पूर्वजों के स्मरण के अवसर पर स्कूलों में न्योता भोज का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में शासकीय प्राथमिक शाला वीरेंद्र नगर सरायपाली संकुल मंदिर सरायपाली विकासखंड सरायपाली में पदस्थ प्रधान पाठक सिंधु प्रधान मैम द्वारा अपने जन्म दिवस पर न्योता भोज का आयोजन कर विद्यालय के बच्चों के संग खुशियां बांटी। न्योता भोज में शाला के बच्चों को भजिया, मंच,केक, पुलाव, जलेबी और टमाटर चटनी दिया गया। इस अवसर पर शासकीय प्राथमिक शाला वीरेन्द्र नगर के हिंदी माध्यम अंग्रेजी माध्यम के प्रधान पाठक सिंधु प्रधान मैम , रिंकीं नंदे मैम शिक्षक रीवा वर्मा, खिरौद्र साहू, प्रकाश ताडी, पुष्पा पारेश्वर, माधुरी पटेल, संध्या चौधरी।

संकुल समन्वयक सुशील चौधरी नोडल प्राचार्य सहदेव प्रधान और शाला प्रबंधन एवं विकास समिति के अध्यक्ष मंदाकिनी वैष्णव उपाध्यक्ष अलीशानंद और समिति के सदस्य , रसोईया और दोनों स्कूल के बच्चे शामिल हुए।।




अन्य सम्बंधित खबरें