news-details

बसना : खेत का मेड़ बनाने की बात पर दो पक्षों में मारपीट

बसना थाना क्षेत्र के ग्राम खम्हन में खेत में मेड बनाने की बात पर दो पक्षों में मारपीट हुई. दोनों पक्षों ने एक दुसरे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस ने काउंटर मामला दर्ज कर लिया है.
ग्राम खम्हन निवासी नवीन कुमार प्रधान ने पुलिस को बताया की वह करीब साढे पांच एकड़ के ग्राम खम्हन स्थित खेत को खेत मालिक बाला राम से पांच वर्षो के लिये रेगहा में लेकर धान फसल का खेती करता है. उक्त खेत का पूर्व स्वामी फिरतिन बाई थी. गांव का शिवलाल पटेल, फिरतिन बाई से रेगहा लेकर खेती करता था. उक्त जमीन को फिरतिन बाई ने बालाराम के पास बिक्री कर दिया है. तब से उक्त साढे पांच एकड जमीन खेत को बाला राम से नवीन कुमार प्रधान रेगहा अधिया में पिछले 02 वर्षो से खेती कर रहा है.

23 अप्रैल को नवीन का लड़का करूण प्रधान गांव से बसना काम से मोटरसायकल में जा रहा था. बसना जाते समय उसने देखा कि खेत में कोई व्यक्ति ट्रेक्टर से जूताई कर मेड बना रहा था. नवीन, उसका लडका करूण व गांव के अशोक प्रधान, किशोर प्रधान खेत में गये, जहां पर शिवलाल पटेल, रामजीत पटेल, नीलकुमार पटेल पूर्व से मौजूद थे. नवीन ने शिवलाल पटेल, रामजीत पटेल एवं नीलकुमार पटेल को बोला कि तुम लोग हमारे खेत में क्यो मेड बना रहे हो. इतने में तीनो ने ये हमारा खेत है कहकर नवीन को अश्लील गाली गलौज कर तीनों ने खेत में पड़े डंडा को उठाकर नवीन के साथ मारपीट कर पहुंचाया एवं मौके पर उपस्थित करूण प्रधान बीच-बचाव करने लगा तो उसे नीलकुमार पटेल ने सिर में मारकर चोट पहुंचाया है. उक्त तीनों ने नवीन को जान से मारने की धमकी दी. तब नवीन और उसके साथी डरकर वहां से चले गये.

वहीं, नील कुमार पिता रामजीत पटेल निवासी ग्राम खमुन्द ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया है की 23 अप्रैल को सुबह लगभग 10 बजे वह अपने खेत में काम कर रहा था उसी समय गांव के नवीन प्रधान, करूण प्रधान व किशोर प्रधान एक राय होकर पुरानी रजीस लेकर गदी गदी गाली देकर हाथ मुक्का से मारपीट और जान सहित मारने की धमकी दिए. आरोपियों ने कहा कि तुम लोग क्या करोगे ज्यादा से ज्यादा थाना बसना जाओगे. घटना से नील कुमार भयभीत है.

पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत के बाद 294-IPC, 323-IPC, 34-IPC, 506-IPC के तहत काउंटर केस दर्ज कर लिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें