news-details

सरायपाली : बोर के पानी की बात को लेकर विवाद, मारने के लिए खेत में दौड़ाया

सरायपाली थाने में एक व्यक्ति ने बोर के पानी की बात को लेकर विवाद के सम्बन्ध में मामला दर्ज कराया है.

ग्राम झालपाली निवासी छतराम साहू ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है की ग्राम झालपाली के सराई टिकरा में उनके पैतृक जमीन खसरा नंबर 494, 495 में छतराम साहू द्वारा 15-20 वर्ष पूर्व बटवारा नहीं हुआ था उस समय बोर कराया गया था. उक्त बोर से दोनो खसरा नंबर की जमीन पर सिंचाई कार्य कर रहे थे.

वर्ष 2013 में आपसी भाई बंटवारा में खसरा नंबर 494 जिस पर बोर हुआ है उक्त जमीन छतराम साहू के छोटे भाई सेतलाल को तथा खसरा नंबर 495 की जमीन छतराम साहू को बंटवारा में मिला है. दोनो भाई एक ही बोर से वर्ष 2023 तक कृषि कार्य करते आये. सेतलाल का सम्बधी खिकराम तुम्हारे हिस्से में बोर आया है तुम पानी क्यों दे रहे हो कहकर दोनो भाई के बीच मतभेद पैदा कर दिया। सन 2023 में सेतलाल फसल के लिये पानी नहीं दिया तथा बोर पर आने पर मारने पीटने की बात करने लगा.

छतराम बोर के पानी के लिये केस किया है. केस के सिलसिले में 21 फरवरी को सुबह 09.00 बजे अपने वकील के पास सरायपाली जा रहा था. गांव से कुछ दुरी पर सराई टिकरा के पास पहुंचा था. तभी सेतलाल, खेलकुमार, खिकराम साहू तीनो लाठी डण्डा से लेस होकर रास्ता में रोक लिए और जान सहित मारकर फेंक देगे कहकर अश्लील गाली गलौज करने लगे.

छतराम डर के मारे खेत कि ओर भागने लगा तो तीनो मारने के लिये दौडाने लगे. पुलिस ने मामले की शिकायत के बाद आरोपी सेतलाल, खेलकुमार, खिकराम साहू के खिलाफ 294-IPC, 34-IPC, 341-IPC, 506IPC के तहत अपराध कायम किया है.




अन्य सम्बंधित खबरें