news-details

सरायपाली : एक ही रात दो दुकानों से 14 लाख रूपये से अधिक की चोरी, चोर गिरफ्तार

सरायपाली के दो दुकानों से चोरी का मामला सामने आया है. शिवशंकर स्टोर्स नामक छड़ सीमेंट दूकान से करीब 14 लाख रूपये से अधिक की रकम चोरी हुई है. वहीं भंवरपुर रोड स्थित मानस मेडिकल स्टोर्स से करीब 15 हजार रुपये की चोरी हुई है. पुलिस ने चोरों को पकड़ लिया है.

प्रवीण अग्रवाल पिता शंकरलाल अग्रवाल उम्र 41 वर्ष ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया है की उसका पदमपुर रोड पर शिवशंकर स्टोर के नाम से छड सीमेंट का दुकान है. 2 मार्च को सुबह प्रवीण दुकान को खोलकर दिनभर दुकान में काम किया. रात को करीब 08:30 बजे दुकान बंद कर दिया और दुकान का सीसीटीवी कैमरा भी बंद करके सभी स्टाफ के जाने के बाद दुकान में ताला बंदकर अपने घर चला गया. दुसरे दिन बैंक में रूपये जमा करना था इस कारण रूपया घर नहीं ले गया था, रुपये दूकान में ही थे.

3 मार्च को सुबह करीब 9 बजे प्रवीण अपने पिताजी के साथ दुकान आया और दुकान को चाबी से खोला और जब काउंटर में बैठकर गल्ला को खोलकर देखा तो गल्ला में रूपये नहीं थे. गल्ले में रखा करीब 14 लाख रूपये से उपर का रकम जिसमें 10 रुपये, 20 रुपये, 50 रुपये, 100 रुपये, 200 रुपये, 500 रुपये के नोट थे और एक नग चेक सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया का जो शिवशंकर स्टोर के नाम पर है, उसे भी अज्ञात चोर ने चोरी कर ली है. प्रवीण ने बगल के दुकान एसएस मेडिकल का सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो एक गमछा बांधा हुआ अज्ञात व्यक्ति दिख रहा था जो प्रवीण के दुकान में घुसकर चोरी किया है. प्रवीण के दुकान का ताला नहीं टुटा था. अज्ञात चोर द्वारा शटर उठाकर चोरी की गई है. 

मेडिकल स्टोर्स में भी हुई चोरी
वार्ड नं. 01 भंवरपुर रोड सरायपाली निवासी कृष्ण कुमार साहू ने पुलिस को बताया की उसका भंवरपुर रोड में मानस मेडिकल स्टोर्स नाम का मेडिकल स्टोर्स है. 2 मार्च को रात करीब 09:30 बजे मेडिकल दुकान को बंद करके दुकान के उपर अपने घर सोने चला गया. अगले दिन सुबह करीब 8 बजे कृष्ण कुमार साहू अपने दुकान आया तो शटर का दोनों ताला बंद था और बीच से हल्का उठा हुआ था. तब कृष्ण कुमार साहू ताला खोलकर अपने दुकान अंदर गया तो देखा कि दुकान के अंदर का सामान अस्त व्यस्त था और दराज (गल्ला) को तोडकर गल्ला में रखा करीब 15,000 रूपये को कोई अज्ञात चोर चोरी कर लिया. तब कृष्ण कुमार साहू ने अपने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को देखा तो 2 मार्च की रात्रि 10:35 बजे से 11.10 बजे के बीच दुकान के शटर को बीच से उठाकर अंदर घुसकर गल्ला में रखे करीब 15,000 रूपये को चोरी कर ले गया है. तब कृष्ण कुमार साहू ने आसपास एवं अपने दोस्तो को सीसीटीवी फुटेज को दिखाकर पता किया तो पता चला कि एक लडका जो कृष्ण कुमार साहू के दुकान में अपने दोस्त के साथ घुसा है उसका नाम गिरधारी है और वह बैदपाली रोड में रहता है.

दोनों ही मामलों की शिकायत थाने में दर्ज करायी गयी, जिस पर पुलिस स्टाफ एवं साइबर सेल महासमुंद की टीम द्वारा मुखबिरों से पूछताछ सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी गिरधारी वैष्णव पिता रविशंकर वैष्णव उम्र 20 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 7 झिलमिल एवं शंकर साहू पिता स्वर्गीय गणपत साहू उम्र 30 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 12 बाजारपारा सरायपाली को हिरासत में लेकर पूछताछ की. आरोपियों ने अपना अपराध कबूल किया और बताया कि २ मार्च की रात्रि कृष्ण कुमार साहू के मेडिकल स्टोर एवं प्रवीण अग्रवाल के छड़ सीमेंट के दुकान में चोरी किए हैं और चोरी किया हुआ पूरा रुपया बैलाबाजार के पास जंगल में छिपाकर रखे हैं, जिस पर आरोपियों के मेमोरेंडम के आधार पर कुल 14 लाख 6 हजार रुपए जप्त किया गया एवं आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा रहा है.

संपूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक महासमुंद के निर्देशन पर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महासमुंद एवं एसडीओपी सरायपाली के कुशल मार्गदर्शन में थाना सरायपाली पुलिस एवं साइबर सेल महासमुंद द्वारा की गई है।




अन्य सम्बंधित खबरें