news-details

अपने आप को राजस्व विभाग का बताकर, जमीन का पट्टा बनवाने के नाम पर महिला से ठगी.

पिथौरा थाना अंतर्गत ग्राम मेमराडीह की एक महिला जमीन का पट्टा बनवाने के नाम पर ठगी की शिकार हुई है जिसकी शिकायत पुलिस में की गई है. महिला ने बताया है कि वर्ष 2018 में पिथौरा निवासी उत्तम कुमार मजुमदार ने उसे उसके घर गांव मेमरा जाकर जमीन का पट्टा बना दूंगा कह कर 20 हजार रूपये लेकर घोखाधडी किया है.

शिकायतकर्ता अंगीता यादव ने बताया है कि सन् 2018 के अप्रैल माह में पिथौरा के रहने वाला उत्तम मजुमदार अपने आप को राजस्व विभाग का जमीन का पट्टा बनाने वाला हूं बताकर अंगीता यादव के यहाँ मेमराडीह गया और जमीन का पट्टा बना दूंगा कहकर  20 हजार रूपये मांग करने लगा. जिसके बाद महिला ने उसे पैसे दे दिए.

उसके बाद जब महिला घर जमीन का पट्टा मांगने गयी तो  उत्तम मजुमदार द्वारा पट्टा बनाकर नहीं दिया और न ही पैसा वापस किया. इसके बाद जब 25 अक्टूबर को महिला अपने भतीजा के साथ पट्टा बनाकर नही दे रहे हो  कहकर उत्तम कुमार से रूपये मांगने उसके घर पिथौरा गई तब उसे आसपास वालों के माध्यम से पता चला कि उत्तम मजुमदार कोई सरकारी पटवारी राजस्व का कोई कर्मचारी नही है.  

महिला ने बताया है कि यह व्यक्ति आम लोगों से जमीन का पट्टा, कागजात एवं बैंक व तहसील कार्यालय में काम करा दूंगा बोलकर पैसा लेकर ठगी करता है.  

महिला ने बताया है कि उत्तम कुमार उसके अलावा गांव के पानबाई से भी के.सी.सी. निकलवा दूंगा बोलकर 10 हजार रूपये एवं सिरमोती यादव से भी मुद्रा लोन दिलवाने के नाम पर 5 हजार रूपये लेकर धोखाधड़ी किया है.

पुलिस ने महिला के आवेदन पर अपराध धारा 420 ता.हि. का अपराध घटित करना पाये जाने से आरोपी उत्तम कुमार मजुमदार के विरूद्ध अपराध सदर कायम कर विवेचना में लिया है.  




अन्य सम्बंधित खबरें