news-details

महासमुंद : कामकाज या अन्य कारणों से दूसरे शहर गये मतदाताओं को वीडियो कॉल कर लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने किया जा रहा प्रोत्साहित

महासमुंद : जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मतदान में लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिले से पलायन किए मतदाताओं को वीडियो कॉल कर लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने प्रोत्साहित किया जा रहा है।

गौरतलब है कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभात मलिक के निर्देशानुसार और स्वीप के नोडल अधिकारी एस. आलोक के मार्गदर्शन में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में पंचायत विभाग के बीएलओ, सचिवों एवं रोजगार सहायकों के द्वारा जिले से पलायन किये मतदाताओं से वीडियो कॉल के जरिए बातचीत की जा रही है और उन्हें शतप्रतिशत मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी श्री रेखराज शर्मा ने बताया कि जिले के महासमुंद, बसना, बागबाहरा, पिथौरा एवं सरायपाली विकासखंड के बीएलओ, सचिव, रोजगार सहायक एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न ग्रामों में घर-घर पहुंचकर मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन में मतदान करने के लिए विभिन्न माध्यमों से प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही ऐसे मतदाता जो पलायन किए हैं या विभिन्न कारणों से बाहर हैं, उन्हें वीडियो कॉल के जरिए लोकतंत्र के महापर्व में सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। इसके साथ ही मतदान का महत्व बताते हुए महासमुंद लोकसभा निर्वाचन में 26 अप्रैल को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।




अन्य सम्बंधित खबरें