news-details

बीमा राशि पाने पत्नी ने कर दी पति की हत्या

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से रिश्तों को कलंकित करने वाली एक सनसनीखेज खबर सामने आ रही है. इस खबर को पढ़कर आप भी सोचेंगे की क्या ऐसा भी हो सकता है. अगर पति-पत्नी के रिश्तों में ऐसा हो सकता है तो फिर किस रिश्ते पर विश्वास किया जाए. एक महिला ने अपने पति की बीस लाख की बीमा पॉलिसी के पैसे लेने की बदनीयत से अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ मिलकर हत्या कर दी.

पति का बीमा एक्सीडेंट का था तो ऐसे तो पैसे मिलते नहीं, इसके बाद महिला ने इस हत्या को एक्सीडेंट का रूप देने के लिए उसकी लाश को गाड़ी से कुचल दिया. इस मामले में हत्यारी पत्नी सहित चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि एक अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

ये पूरी घटना 4 अप्रैल की है. इस दिन रामाधार जाटव नामक युवक की सड़क पर पर कुचली हुई हालात में लहूलुहान लाश मिली थी. देखने से ऐसा लग रहा था कि ये एक्सीडेंट का मामला है. पुलिस ने भी एक्सीडेंट मानकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था.

एसपी धर्मवीर सिंह यादव ने बताया कि जब पुलिस कथित एक्सीडेंट स्थल पर पहुंची तो उसे मृतक के पैर नंगे मिले. उसके जूते गायब थे. इस एक बात ने पुलिस के मन मे संदेह पैदा कर दिया और उसे शंका हुई कि कहीं ये हत्या तो नहीं है? पुलिस के शक को पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने और भी पुख्ता कर दिया. जब उसमें पता चला कि रामाधार जाटव की मौत एक्सीडेंट में नहीं बल्कि बल्कि गला घोंटने के कारण हुई है. मृतक का फोन भी घटनास्थल से पन्द्रह किलोमीटर दूर मिलने से संदेह और भी गहरा होता चला गया.

पुलिस ने मृतक की पत्नी सुनीता से इस बारे में कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला कि वो अपने पति की शराब पीने की लत से काफी परेशान थी. उसने बताया कि उसने पति ने अपना बीस लाख रुपए का एक्सीडेंट बीमा करवाया है. जिसके बाद उसने अपने जीजा और तीन और रिश्तेदारों के सहारे एक्सीडेंट में मारने की योजना तैयार की, ताकि बीमा की बीस लाख रुपए की रकम को हासिल किया जा सके.

महिला एक दिन पहले ही अपने एक रिश्तेदार के घर आ गई. उसने घटना के रोज कॉल करके अपने पति को बुलवाया. इसके बाद सफाई के साथ मफलर से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी ताकि हाथों के निशान नहीं आ सकें. इसके बाद हत्या का रंग देने के लिए उसकी लाश को कार में रखकर पन्द्रह किलोमीटर दूर ले गए फिर लाश को सड़क पर डालकर उस पर तेज स्पीड में कार को चढ़ाया, जिससे उसके शव की हालत खराब हो गई.

एसपी ने बताया कि चीनौर थाना पुलिस ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए इस मामले में मृतक की पत्नी, महिला के जीजा सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में एक आरोपी अभी भी फरार है. हत्या में उपयोग की गई कार भी बरामद कर ली गई है.




अन्य सम्बंधित खबरें