news-details

महासमुंद : महिला समूह से मासिक क़िस्त लेकर फरार हुआ फायनेंस कंपनी का कर्मचारी, फिर कंपनी को करने लगा गुमराह.


महासमुंद के एक फायनेंस कंपनी के कर्मचारी ने महिला समूह के मासिक क़िस्त को संस्था में जमा ना कर उसका गबन कर दिया. गबन की गई रकम करीब 3 लाख 30 हजार की है. जिसे कंपनी द्वारा बार-बार मांगे जाने पर कर्मचारी ने कंपनी की गुमराह किया. जिसके चलते कंपनी के ब्रांच मैनेजर को कर्मचारी के विरुद्ध पुलिस में शिकायत करनी पड़ी.

पूरा मामला महासमुंद में स्थित आरोहन फायनेंस कम्पनी का है, जिसके ब्रांच मैनेजर खगेश्वर नंद ने पुलिस को बताया कि उक्त कम्पनी ग्रामीण एवं शहरी महिलाओं का समूह बनाकर महिला समूह को ऋण उपलब्ध कराती है.

ब्रांच मैनेजर ने पुलिस को बताया कि उनकी संस्था में कार्यरत कर्मचारी संजय जगदल्ला ग्राहको से मासिक किस्त का वसूली कर संस्था में जमा करने का काम करता था. जो जुलाई 2023 से ग्राहको से उनकी मासिक जमा राशि लेकर संस्था में जमा न कर स्वयं उपयोग किया. संजय संस्था के महासमुन्द ब्रांच में फिल्ड आफिसर के रूप में कार्यरत था, जो ग्राम सांकरा का निवासी बताया गया है.

ब्रांच मैनेजर ने पुलिस को बताया कि ऋण लिये गये महिला समूह की महिलाओं से किश्त की राशि लगभग 3 लाख 29 हजार 204 रूपये संजय 3 अक्टूबर 2023 को लेकर फरार हो गया. संजय जगदल्ला के द्वारा संस्था में लगभग 1 लाख 14 हजार 850 रूपये किश्तों में जमा कराया गया है तथा शेष 3 लाख 29 हजार 204 रूपये का भुगतान संजय ने आज पर्यन्त कंपनी को नहीं किया.

ब्रांच मैनेजर ने बताया कि संजय जगदल्ला को उक्त शेष राशि संस्था में जमा कराये जाने के लिए बोलने पर उसके द्वारा अभी पैसा नहीं है, पैसा आयेगा तो जमा करा दूंगा कहकर बार-बार गुमराह किया जा रहा है. जिसके कारण संस्था को काफी आर्थिक नुकसानी का सामना करना पड़ रहा है.

मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी संजय जगदल्ला के विरुद्ध अपराध धारा 408-IPC पंजीबध कर विवेचना में लिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें