news-details

बसना : जलभराव और कीचड़ से ग्रामीण परेशान, सरपंच आश्वासन देकर कर देता है नजर अंदाज...

कई गाँव के लोग इसी रास्ते से करते हैं आवागमन

स्कूली बच्चों को भी होती है समस्या

पिथौरा विकासखंड के ग्राम पंचायत सिरको के ग्रामीण कीचड़ से परेशान हैं. वार्ड नं. 4 में नाली निर्माण न होने से जलभराव और कीचड़ की समस्या होती है साथ ही जमडी पहुंच मार्ग पर अप्रैल के महीने में भी कीचड़ की समस्या के कारण इस मार्ग से निकलना राहगीरों के लिए दुभर हो गया है। सौर उर्जा मोड़ के पास समस्या अधिक है। इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जलभराव और कीचड़ के कारण लोग गिरते रहते हैं। साइकिल, बाइक सवार फिसल जाते हैं। यहां से स्कूल जाने वाली गाडियां भी संचालित होती हैं। विद्यार्थियों का स्कूल जूता पानी से भीग जाता है। इस मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों,हजारों वाहन निकलते हैं।

सरपंच पर आश्वासन देकर नजर अंदाज करने का आरोप

वार्ड में थोड़ी दुर लगभग 100 मीटर पतली नाली बनी है। ऐसे में जल निकासी नहीं हो पा रही है। आगे नाली बनी नहीं है। इसी वजह से कीचड़ व जलभराव की समस्या बनी है। वार्ड 4 की समस्या को पंचायत के सरपंच बंशीधर सिदार को अवगत कराते हुए समस्या के समाधान हेतु मोहल्ले वासियों द्वारा सीसी निर्माण की मांग की जा चुकी है। परंतु उनके द्वारा पिछले वर्षों से ग्रामीणों को आश्वासन देकर नजर अंदाज किया जाता रहा है। जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश और नाराजगी देखी गई है। ग्रामवासी मीडिया कर्मियों को बुलाकर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हैं।
जमडी पहुँच मार्ग

इस मार्ग से प्रतिदिन हजारों लोगों का आवागमन होता है जो कि केसरीपुर,शंकरपुर, जमडी, कुडेकेल, पोटापारा, बिछियां, परसकोल, मुड़पहाड़, मेदनीपुर, अरेकल, बसना से यह मार्ग जुड़ा हुआ है।




अन्य सम्बंधित खबरें