news-details

बसना : च्वाइस सेंटर पर मनी ट्रांसफर कराने आया युवक बिना नकदी दिए हुआ फरार, पैसे मांगने पर मांगने लगा सबूत...

बसना नगर के एक च्वाइस सेंटर पर एक युवक ने मनी ट्रांसफर कराया और बिना नकदी दिए ही वहां से फरार हो गया। इसके बाद जब च्वाइस सेंटर के संचालन ने उस जब उक्त युवक तक पहुँचा, तो उसने च्वाइस सेंटर पर जाने की बात को ही नकार दिया और सबूत मांगने लगा ।

ठगी का शिकार हुए च्वाइस सेंटर के संचालक कैलाश ने बताया कि 28 तारीख़ को दोपहर करीब 2 बजे उसके दुकान पर उक्त युवक रकम ट्रांसफर कराने आया था। जहां उसने फोन पे के माध्यम से एक नंबर पर 15 हजार रुपये ट्रांसफर कराए और वहां से तुरंत बिना पैसे दिए फरार हो गया।

संचालक ने बताया उक्त युवक घटना के करीब आधे घंटे पूर्व उसके दुकान पर आया, जहां उसने पैसे ट्रांसफर करने की बात कही और अभी फ़ोन बंद हो गया है कहकर चला गया । इसके बाद करीब 2 बजे जब संचालन का छोटा भाई दुकान पर आया तो उसी समय उक्त युवक आया और 15 हजार ट्रांसफर करने को कहा और जैसे ही उसने पैसे ट्रांसफर किये उक्त युवक कोई आया है कहकर तुरंत वहाँ से अपने मोटरसाइकिल में फरार हो गया। इसके बाद जब इस बात की जानकारी संचालक को हुई तो वह उसे ढूंढ़ने निकला, लेकिन उक्त व्यक्ति मिला नही।

इसके बाद कैलाश जब सहायता के एक दूसरे च्वॉइस सेंटर पर पहुँचा और सारी बात बताई तो उस च्वाइस सेंटर के संचालक ने उक्त व्यक्ति की फोटो दिखाकर बताया कि उक्त व्यक्ति ने उसके साथ भी 8 हजार के ठगी करने की कोशिश की थी, लेकिन संचालक ने उसका पता ढूंढकर उससे पैसे वापस ले लिए। संचालक ने जानकारी दी कि उक्त व्यक्ति ओड़िशा झारबंद ब्लॉक के चमारडीह का निवासी है।

उक्त व्यक्ति का ठिकाना मिलने पर कैलाश जब उससे पैसे माँगने पहुँचा तो उक्त व्यक्ति ने च्वॉइस सेंटर पर जाने की बात से ही इंकार कर दिया और कहा कि जिस नंबर पर पैसे भेजे गए हैं । वो मेरे पास नही है दो महीने से बंद है। और खुद के वहाँ जाने का सबूत मांगने लगा। इसके बाद कैलाश उक्त व्यक्ति और उसके पिता का मोबाइल नंबर लेकर वापस आ गया।

मामले में जब हमने उक्त से फ़ोन के माध्यम से संपर्क किया तो उसने बताया कि इसके पूर्व दो बार वह ऐसा कर चुका है जिसमें एक बार ग्राम ग़ढ़फुलझर के च्वॉइस सेंटर से 15 हजार और बरोली मोड़ पर च्वॉइस सेंटर से 15 हजार लकेर फ़रार हुआ था, जिसके बाद उसके पिता ने बकरी बेचकर पैसे चुकाए थे। लेकिन इसके अलावा उसने कहीं और से पैसे नही लिए। युवक ने बताया कि वह जुआ खेलने का आदि है और ऐसा करने से उसे जरा भी डर नही लगता है। युवक ने बताया कि इस घटना के समय वह बसना में था ही नही अगर मैंने पैसे लिए हैं तो उसका वीडियो कोई सबूत दिखाएं, जिस नंबर पर पैसा भेजा गया है वह मैंने उसी समय तोड़कर फेक दिया था।

हो सकता है इस युवक ने और भी कई जगह इस घटना को अंजाम दिए होंगे। बहरहाल मामले की शिकायत कैलाश ने बसना पुलिस से की है। और उसे कार्यवाही से पैसे वापस मिलने की उम्मीद है।




अन्य सम्बंधित खबरें