news-details

बसना : शासकीय प्राथमिक शाला छोटेटेमरी में अंगना म शिक्षा कार्यक्रम आयोजित

बसना विकास खंड के अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला छोटेटेमरी में अंगना म शिक्षा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पधारे समस्त माताओं और AMC सदस्यो का स्वागत कु. नागेश्वरी सिदार कक्षा 5 वीं द्वारा तिलक लगाकर किया गया। तत्पश्चात सरस्वती मां के तैल चित्र पर उपस्थित माताओं द्वारा पूजन अर्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

आज का कार्यक्रम गणितीय गतिविधि पर आधारित था, कक्षा पहली और दूसरी के बच्चों को माताओं के साथ गोल बिठाया गया। इस प्रकार तीन गोला बनाया गया पहले गोले में कंचा,दूसरे गोले में माचिस की तीली,तीसरे में सांप सीढ़ी था। कक्षा 5 वीं के रोहित द्वारा कोई भी संख्या बोलने पर तीनो गोलों के एक एक बच्चे उतना कंचा और माचिस की तीली गिनते तथा सांप सीढी के उतने अंक पर गोटी रखते थे।

इस प्रकार यह गतिविधि सभी बच्चो के लिए कराई गई।जो बच्चे नहीं कर पाते तो माताएं उनकी सहयोग करती थी।इस गतिविधि का उद्देश्य दैनिक जीवन की वस्तुओं के द्वारा गिनती,जोड़ना के अवधारणा को समझना था। इस कार्यक्रम में सुनीता साहू, निलांद्री प्रधान, कामिनी प्रधान, जयंती प्रधान,करिश्मा बेगम, राधिका भोई, फरीदा बानो, सलमा बेगम, संतोषिनी साव, पूर्णिमा साव, सुकांति जगत उपस्थित थी। कार्यक्रम के सफल संचालन में दिनेश पटेल सर का महत्वपूर्ण योगदान रहा।अंत में आभार प्रदर्शन गफ्फार खान प्रधान पाठक ने किया।




अन्य सम्बंधित खबरें