news-details

NVS Bharti 2024 : नवोदय विद्यालयों में 1377 पदों पर निकली भर्ती, 14 मई तक करें आवेदन

NVS Bharti 2024 नवोद्य विद्यालय समिती के द्वारा कई पदों पर भर्ती को निकाला गया छा. इस भर्ती के लिए आवेदन की फिर से डेट आखिरी को बढ़ाकर अब 14 मई कर दिया है.

अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करने की सोट रहे हैं तो आसानी से कर सकते है.

जानकारी के लिए बता दें कि नवोदय विद्यालय समिति ने नॉन टीचिंग कैटेगरी के विभिन्न पदों पर 1377 रिक्तियों के लिए भर्ती निकाली है. जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 मई थी. अब इसे बढ़ाकर 14 मई कर दी गई है. इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल थी. जिसे बढ़ाकर 7 मई कर दिया गया था.

इस भर्ती अभियान के तहत नवोदय विद्यालयों में जूनियर सचिवालय सहायक, महिला स्टाफ नर्स, इलेक्ट्रिशियन-कम-प्लंबर, मेस हेल्पर और मल्टी टास्किंग स्टाफ जैसे पदों पर सीधी भर्तियां होंगी. इसके लिए आवेदन नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट navoday.gov.in या exams.nta.ac.in/NVS पर जाकर करना है.


22 मार्च को जारी हुआ था भर्ती नोटिफिकेशन

नवोदय विद्यालय समिति की नॉन टीचिंग स्टाफ भर्ती का नोटिफिकेशन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 22 मार्च को जारी किया था. एजेंसी ने आवेदकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. कोई समस्या या सवाल हो तो 011 50759000/011 69227700 पर कॉल किया जा सकता है. या nvsre.nt@nta.ac.in पर मेल किया जा सकता है.

नवोदय विद्यालय समिति में वैकेंसी

महिला स्टाफ- 121
असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर-5
ऑडिट असिस्टेंट-12
जूनियर ट्रांसलेशन अधिकारी-4
लीगल असिस्टेंट-1
स्टेनोग्राफर-23
कंप्यूटर ऑपरेटर-2
कैटरिंग सुपरवाइजर-78
जूनियर सचिवालय सहायक-381
इलेक्ट्रीशियन सह प्लंबर-128
लैब अटेंडेंट-161
मेस हेल्पर 442
एमटीएस-19

 एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशन

नवोदय विद्यालय में निकली नॉन टीचिंग स्टाफ भर्ती के लिए योग्यता सभी पदों के लिए भिन्न-भिन्न है. जैसे कि महिला स्टाफ नर्स पद के लिए बीसएसी (नर्सिंग) की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि इसके बारे में जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखना न भूलें.

चयन प्रक्रिया

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती में उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, ट्रेड/स्किल टेस्ट के आधार पर होगा. हर पद के लिए चयन प्रक्रिया अलग-अलग होगी.






अन्य सम्बंधित खबरें