news-details

स्विमिंग पूल में डूबे भाई-बहन, भाई की मौत, बहन की हालत गंभीर

राजधानी भोपाल से शनिवार को दहला देने वाला मामला सामने आया है. लालघाटी स्थित मैरिज गार्डन में दो मौसेरे भाई-बहन पूल में डूब गए. स्विमिंग पूल में डूबने से 4 साल का बच्चे की मौत हो गई, जबकि 5 साल की बच्ची अब भी हॉस्पिटल में जिंदगी के लिए जंग लड़ रही है. बताया जा रहा है कि उसकी भी हालत गंभीर है उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. मैरिज गार्डन के हॉल में शादी समारोह चल रहा है. इसी दौरान बच्चे खेलते हुए स्वीमिंग पूल में चले गए. घटना कोहेफिजा थाना क्षेत्र की है. परिवार उज्जैन से भोपाल शादी समारोह में शामिल होने या था.

स्वागत मैरिज गार्डन में शादी की खुशियों में शामिल होने दोनो मौसेरे भाई बहन अपने परिवार के साथ उज्जैन से भोपाल बारात ले कर आए थे. भाई 4 साल का था. बहन की उम्र 5 साल बताई जा रही है. बारातियों के ठहरने के लिए मैरिज गार्डन को बुक किया गया था. परिजनों को बारात गुलशन गार्डन ले जानी थी. 

बच्चों के परिजन बारात के लिए तैयार हो रहे थे. इसी दौरान बच्चे स्वीमिंग पूल की ओर चले गए. जब बारात चलने को तैयार हो गई तब दोनों बच्चों को ढूंढा गया. बच्चों को खोजना शुरू हुआ तो तभी किसी ने बताया कि बच्चे स्वीमिंग पूल में हैं. जब सब दौड़कर पहुंचे तो दोनो बच्चों को पूल में डूबा देख सबके होश उड़ गए.

स्विमिंग पूल में बच्चों को देखते हुए दोनों को बाहर निकाला गया. दोनों बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन 4 साल के कामिल को मृत घोषित कर दिया. कामिल उज्जैन के रहने वाले मुस्तकीम दौसखाना का बेटा था. कामिल ने इसी साल नर्सरी के एग्जाम दिए थे. बच्ची लीजा, कामिल के मौसा शाजापुर निवासी मोहम्मद सादिक की बेटी है.

घटना के बाद स्वागत मैरिज गार्डन पर लोग सवाल उठाते हुए कह रहे हैं कि स्वीमिंग पूल पूरा भरा हुआ था और इसमें बाउंड्री वॉल भी नहीं लगी थी. पूल की तरफ अंधेरा भी था और वहां गार्ड भी तैनात नहीं था. साथ ही यह भी जांच की जा रही है कि गार्डन के नक्शे में स्वीमिंग पूल दिखाया गया था या नहीं. क्या मैरिज गार्डन के पास स्विमिंग पूल बनाने की परमिशन थी या नहीं? मैरिज गार्डन के संचालक रवि भुरानी ने कहा है कि हमारा पूल 3 फीट का ही है, जबकि 4 फीट तक के लिए परमिशन नहीं लगती है. पूल के आसपास रेलिंग होने की बात भी कही गई है.




अन्य सम्बंधित खबरें