news-details

ओडिशा में एक शख्स को 30 मिनट के गैप में लगाई गई कोविड वैक्सीन की दोहरी खुराक, मामले की जांच जारी

ओडिशा के मयूरभंज जिले में 51 साल के शख्स को 30 मिनट के अंतराल पर कोविड रोधी की दो खुराकें लगा दी गईं. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि व्यक्ति की पहचान प्रसन्न कुमार साहू के तौर पर हुई है जो रघुपुर गांव  का रहने वाला है. वह शनिवार को टीके के लिए स्लॉट बुक कराने के बाद खुंटापुर में सत्यसाई सरकारी उच्च स्कूल  में बनाए अस्थायी टीकाकरण केंद्र  गया था.

साहू ने बताया कि पहली खुराक लगाने के बाद उन्हें 30 मिनट की निगरानी में रखा गया था जिस दौरान एक नर्स ने उन्हें गलती से दूसरी खुराक लगा दी. साहू ने कहा, ‘‘मैंने इस बारे में कहा लेकिन तब तक नर्स ने टीका लगा दिया था.” केंद्र पर्यवेक्षक राजेंद्र बेहरा ने बताया कि उन्हें दो और घंटे निगरानी में रहने को कहा गया था तथा ओआरएस का घोल दिया गया.

उन्होंने कहा कि व्यक्ति टीकाकरण स्थान पर बैठा था न कि निगरानी कक्ष में गया था. बेहरा ने कहा, “गलती से उन्हें दूसरी खुराक लगा दी गई.” बेतनती सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सिपुन पांडा ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उन्हें शिकायत के बारे में मालूम है और जिम्मेदार शख्स के खिलाफ कोई कार्रवाई करने से पहले जांच समिति मामले को देखेगी.

पिछले एक दिन में कोरोना वायरस के 3031 नए मामले

वहीं दूसरी तरफ ओडिशा में कोविड के मामले अब धीरे-धीरे कम हो रहे हैं. राज्य में पिछले एक दिन में कोरोना वायरस के 3031 नए मामले सामने आए हैं जबकि 43 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. हालांकि कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या पिछले काफी दिनों से 40 के ऊपर रह रही है. इसी के साथ प्रदेश में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 3633 तक पहुंच गई है.

वहीं प्रदेश में अब तक 1 करोड़ 31 लाख 56 हजार 199 लोगों का कोविड टेस्ट हुआ है. इसमें से 8 लाख 80 हजार 533 लोग संक्रमित हुए हैं. अब तक 8 लाख 40 हजार 214 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. 36 हजार 633 सक्रिय मामले हैं. प्रदेश में अब तक 3633 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.




अन्य सम्बंधित खबरें