news-details

ग्रामीणों का आरोप पूरी तरह से निराधार - सरपंच रेशम जगत

बसना ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत बरगांव के सरपंच पर लगाये गए शौचालय के आरोप को सरपंच रेशम जगत ने पूरी तरह निराधार बताया है. सरपंच ने बयान जारी कर कहा है कि ग्राम पंचायत बरगांव के लिए कुल 264 शौचालय स्वीकृत हुए थे. जिसमे 55 हितग्राही अपात्र थे. सरपंच का कहना है कि जिन 31 लोगों को फर्जी बताया जा रहा है उनका नाम अपात्र सूची में शामिल है. जिसकी राशि आहरण नहीं की गई है.

ग्रामीणों को दिए गए बयान को बरगांव के सरपंच ने दबाव पूर्वक लिया बयान बताया है. सरपंच का कहना है कि ग्रामीणों द्वारा बार-बार दबाव डाला जाता है और दबाव पूर्वक ही बयान लिखवाया गया है.

सरपंच का कहना है कि प्रत्येक शौचालय का मुल्यांकन लगभग 9 हजार 832 रुपये का हुआ है, और उतनी ही राशि आहरण की गई है. सरपंच ने बताया कि शौचालय के ऑडिट में जो कर्मचारी आया था वह गलत सूची लेकर आ गया था. उस सूची में अपात्र लोगों के भी नाम थे जो कि ऑडिट के दौरान फर्जी पाया गया. जबकि सूची के अनुसार अपात्र लोगों के नाम निरस्त कर दिया था.

सरपंच ने बताया कि 75 प्रतिशत शौचालय पंचायत के द्वारा बनाया गया है. जिनते शौचालय बनाये गए है उनमे से अब तक 31 शौचालय की राशि शासन से प्राप्त नहीं हुई है.




अन्य सम्बंधित खबरें