news-details

गाँधीजी के विचारों को जन-जन तक पहुँचाने के लिए है यह पदयात्रा - आलोक

सरायपाली. महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती पर पूरे प्रदेश में विगत 11 अक्टूबर से गांधी पदयात्रा निकाली जा रही है. प्रदेश कांगे्रस कमेटी के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में महासमुंद संगठन को 13 इकाई में बाँटकर पदयात्रा निकाली गई  है.

आज पदयात्रा के 6वें दिन महासमुंद कांग्रेस जिलाध्यक्ष आलोक चन्द्राकर सरायपाली पहुँचे हुए थे. उन्होंने विभिन्न ग्रामों की पदयात्रा में सम्मिलित होकर लोगों को एक दूसरे से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया. स्थानीय पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में आयोजित एक प्रेस वार्ता में श्री चन्द्राकर ने गांधी पदयात्रा के बारे में विस्तार से चर्चा की. उन्होंने कहा कि गांधी जी के विचारधारा पर ही कांग्रेस चल रही है एवं उसी के आधार पर काम भी कर रही है.

आगामी चुनाव के कारण पदयात्रा निकाले जाने की बात पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि यह पदयात्रा चुनाव की तैयारी के लिए बिल्कुल नहीं है. यह तो गांधीजी के विचारधारा को जन-जन तक पहुँचाने के लिए एवं लोगों को एक-दूसरे से जोड़ने के लिए निकाली गई है.

पत्रकारों द्वारा यह पूछने पर कि गांधी जयंती को लेकर भाजपा स्वच्छ भारत का संदेश दे रही है तो वहीं कांग्रेस पदयात्रा निकाल रही है, इसे किस तरह से देखा जा रहा है, तो उन्होंने कहा कि भाजपाजन सुबह गांधीजी के चित्र पर माल्यार्पण करते हैं और शाम को उन्हीं के हत्यारे को प्रणाम करते हैं. इस तरह भाजपा का हाल है.

कांग्रेस सरकार द्वारा इन दिनों पार्षदों के बीच से अध्यक्ष चुने जाने से भाजपा के द्वारा विरोध पर उन्होंने कहा कि यदि उन्हें विरोध करना ही था तो लोकसभा व विधानसभा चुनाव में भी करना था. उसी के तर्ज पर नगरीय निकाय के चुनाव भी होना है. उनके पास अभी विरोध करने के लिए कोई मुद्दा नहीं है इस लिए वे चुनाव का विरोध कर रहे हैं.

स्थानीय गांधी चैक में गाँधीजी की मूर्ति लगाए जाने की बात पर उन्होंने कहा कि आगामी गांधी जयंती के पूर्व विधायक से चर्चा कर वहाँ मूर्ति स्थापित करवा दी जाएगी.

इस अवसर पर शहर कांगे्रस अध्यक्ष अमृत पटेल, जनपद सभापति विश्वजीत बेहेरा, दीपक शर्मा, रतन बंजारे, सुशील जैन, हरदीप सिंह रैना, कमल अग्रवाल, कैलाश अग्रवाल, गोपाल अग्रवाल आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे.




अन्य सम्बंधित खबरें