news-details

टीका लगाने के दौरान लापरवाही बरतने से कोमा में गई बच्ची !

पिथौरा ब्लॉक अंतर्गत एक बच्ची के कोमा में जाने की खबर सामने आई है, पीड़ित के परिजनों ने थाना प्रभारी पिथौरा को एक आवेदन देते हुए अनीशा परवीन  ने स्वास्थ कार्यकर्ता के ऊपर कार्यवाही की मांग की है.

शिकायत में बताया गया है कि बीती शुक्रवार दिनांक 4 अक्टूबर को दोपहर 12 से 2 बजे के बीच पिथौरा के लाखागढ़  में  स्वास्थ कार्यकर्ता  मंजुलता तांडी द्वारा लापरवाही पूर्वक बिना बच्चो को चेक किए डि.बी.टी. टिका लगा रही थी. इस दौरान इस बड़ी लापरवाही का खामियाजा एक 5 वर्षीय बच्ची सौम्या खान को भुगतना पड़ा.

शिकायत के अनुसार 5 वर्षीय बच्ची बुखार के हालत में थी और स्वास्थ कार्यकर्ता द्वारा टीका लगाए जाने के 10 मिनट बाद ही बच्ची की तबियत इतना ज्यादा बिगड़ गई कि उसे तुरन्त साहू हॉस्पिटल लाखागढ़ में एडमिट करवाया गया.

जहाँ इलाज के दौरान डॉ साहू द्वारा रायपुर ले जाने कहा गया, उसके बाद सामयदायिक स्वास्थ केंद्र पिथौरा ले जाया गया जहां डॉ. बीएम बढई के जांच के बाद राजपुर रेफर कर दिया. रायपुर में जांच के बाद रिपोर्ट में बच्ची को कोमा में चली गई है बताया गया है. जिसके बाद बच्ची के परिजनों द्वारा पिथौरा थाना में शिकायत कर कड़ी कार्यवाही की मांग की है.

इस मामले में पिथौरा थाना प्रभारी कमला पुसाम ने बताया कि बच्ची के खाला की शिकायत पर  मंजुलता तांडी के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.  





अन्य सम्बंधित खबरें