news-details

तेंदुकोना : क्रेडिट कार्ड अपग्रेड कराने का झांसा देकर हड़प लिए 43 हजार 212, आरएचओ को बनाया शिकार.

तेन्दूकोना थाना अंतर्गत ग्राम भुरकोनी में पदस्थ एक आरएचओ को क्रेडिट कार्ड अपग्रेड कराने का झांसा देकर उसके क्रेडिट कार्ड खाता से 43 हजार 212 की ठगी कर ली गई. जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस से कर दी गई है.

मिली जानकारी अनुसार यशवंत कुमार चतुर्वेदी उम्र 32 वर्ष निवासी बम्हनी पोस्ट वर्तमान में PHC भुरकोनी में आरएचओ के पद पर पदस्थ है. यशवंत कुमार का बैंक खाता SBI कलेक्ट्रेट ब्रांच महासमुंद में है, यशवंत ने खाता के आधार पर एक क्रेडिट कार्ड जारी कराया था. जिसे वह वर्ष 2018 से उपयोग कर रहा है.

यशवंत 28 अप्रैल के दोपहर 03:15 करीबन बजे वह अपने अस्पताल भुरकोनी में काम कर रहा था तब उसके मोबाईल नंबर में अज्ञात मोबाईल से फोन आया. जिसने यशवंत को बोला कि आपके पास क्रेडिट कार्ड है. और उसने यशवंत को उसके क्रेडिट कार्ड का पूरा डिटेल बताया एवं क्रेडिट कार्ड का लेनदेन का पूरा जानकारी बताया.

उक्त व्यक्ति मोबाइ्ल धारक व्यक्ति के द्वारा यशवंत को बोला गया कि आपके पास कस्टमर हेल्पलाईन नंबर से फोन आयेगा उन्हें कार्ड अपडेट कराने के प्रोसेस के संबंध में जो जानकारी उनके द्वारा मांगा जायेगा उसको आपको जानकारी देना है.

इसके बाद करीबन 03:20 बजे पर यशवंत के मोबाईल नंबर पर पुन: दूसरे मोबाईल नंबर से फोन आया. जो आपका क्रेडिट कार्ड अपग्रेड करने पर आपका जो Axtra charge लगा है । वो वापस हो जायेगा आपको बस हमें ओटीपी बताना है कहा. जिसके नंबर पर ओटीपी आने से यशवंत ने उस ओटीपी नंबर को अज्ञात व्यक्ति को बता दिया. जिसके बाद तुरंत उसके मोबाईल नंबर टेक्स्ट मेसेज आया कि मेरे क्रेडिट कार्ड खाते से 43,212 का डेबिट कर दिया. इसके बाद यशवंत ने आनलाईन अपना स्टेटमेंट चेक किया तो उक्त राशि pay blinkit Gurgay Hariyana के खाते में चला गया.

यशवंत ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके क्रेडिट कार्ड अपग्रेड करने का झांसा देकर बेईमानी पूर्वक उससे ओटीपी मांगकर उसके खाते से 43212रूपये को आहरण कर लिया गया. मामले की शिकायत पर पुलिस ने आज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 420 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें