news-details

बसना : शुष्क दिवस पर मिलती रही भंवरपुर क्षेत्र में महुआ शराब.

लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु मतदान किये जा रहे हैं, यह मतदान पुरे देशभर में 7 चरणों में होने वाले हैं. चुनाव का दो चरण समाप्त हो चूका है. महासमुंद लोकसभा की बात करें तो 26 अप्रैल को यहाँ दुसरे चरण में मतदान किया गया. मतदान दिवस के दिन प्रशासन द्वारा शुष्क दिवस घोषित किया गया था, जिसके चलते शासकीय शराब दुकान क्षेत्र में बंद थे. लेकिन इस बंद का फायदा अवैध रूप से महुआ शराब बेचने वालों को मिलता रहा.

भंवरपुर सहित आसपास के क्षेत्र उमरिया, कंनकेबा में जमकर महुआ शराब बिकते रहे प्रशासन के आदेशों की धज्जियाँ उड़ती रही. महुआ शराब बेचना वैसे भी प्रतिबंधित हैं लेकिन महुआ शराब व्यापारी शुष्क दिवस और बाकि दिनों में भी एक जैसा शराब बेचते हैं. शायद शुष्क दिवस के अवसर पर इन्हें अधिक लाभ मिलता हो.

क्षेत्र में हो रही चर्चा के बारें के यदि बात करें तो महासमुंद में नए पुलिस अधीक्षक के पदस्थ होने के बाद महुआ शराब के कारोबार में कमी आई है. जिसके चलते पुलिस अधीक्षक की सराहना की जा रही है. लेकिन चौकी में पदस्थ कुछ पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो स्थानीय क्षेत्र के हैं. इन्हें क्षेत्र के अवैध शराब व्यापारियों के बारें में पता है साथ ही स्थानीय होने के कारण इन व्यापारियों से इनके संबंध बन चुके है. जिसके चलते इनपर कार्यवाही सही तरीके से नही हो रही है. बुलंद हौसले के चलते ये शुष्क दिवस पर भी शराब बेचने से नहीं डरते.




अन्य सम्बंधित खबरें